AAFT में 100 वें बैच का दीक्षांत समारोह का किया गया आयोजन, कई खास लोग रहे मौजूद

0
51
marwah studio

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 16 स्थित एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन द्वारा अपने गौरवशाली 100 वें बैच का दीक्षांत समारोह 27 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया । जिसमें देश के गणमान्य महानुभावों ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज करा कर इस दीक्षांत समारोह की गरिमा को और भी बढ़ा दिया मारवाह स्टूडियो में पढ़ने वाले फिल्म टेलिविजन, मीडिया, फ़ैशन और रेडियो जौकी के छात्र ने इस गौरवशाली ऐतिहासिक पल में बढ़चढ कर भाग लिया।

marwah studio

एशियन अकैडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन के 100 वें बैच के दीक्षांत समारोह में मारवाह स्टूडियो के संस्थापक संदीप मारवाह, लेबनान के एंबेसडर एच ई रविया नर्श,रिपब्लिक ऑफ घाना के हाई कमिश्नर हे मिसेल,पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट मिस्टर अनिल खेतान, पद्मश्री विदुषी सुमित्रा गुहा, पद्मश्री प्रतिभा प्रहलाद, डॉक्टर बदरीनाथ पटनायक, डॉ जगन्नाथ पटनायक सहित देश के कई अन्य जाने माने प्रबुद्ध महानुभावों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई।

सभी महानुभावों ने अपने वक्तव्य में मारवा स्टूडियो के ऐतिहासिक पल के अवसर पर बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी और कहा कि मारवाह स्टूडियो फिल्म एंड टेलिविजन इंडस्ट्री के इतिहास में मील का पत्थर साबित हो रहा है। यहां से पढ़कर बच्चे अपने कैरियर को एक नई उड़ान दे रहे हैं साथ में देश का नाम भी रोशन कर रहे हैं ।
आईसीएमईआई के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने कहां की 1993 में जब यह शुरू हुई थी तब से लेकर आज तक 100 बैच सफलता पूर्वक देना बड़े ही गर्व की बात है । दुनिया के 125 फिल्म विश्वविद्यालयों ने भी इतनी अधिक बैचेज इतने कम समय में नहीं दिए होंगे यह बेहद हर्ष का विषय है कि यहां से 100 बैच सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निकल चुके।

पीएचडी चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट अनिल खेतान ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी शुरुआत है और हमें इस पर गर्व करना चाहिए क्योंकि कोई भी विश्वविद्यालय अब तक 100 बैच सफलतापूर्वक पूर्ण नहीं कर पाया है। यह भारत के लिए कीर्तिमान है मारवाह स्टूडियो ने शिक्षा के साथ-साथ संस्कार का भी देने का काम किया है क्योंकि शिक्षा और संस्कार मिलकर ही समाज का निर्माण करते और उसी आधार पर देश का विकास होता है।
मारवाड़ी स्टूडियो में फिल्म क्षेत्र में कीर्तिमान बनाया है और आने वाले समय में भी ऐसे ही कीर्तिमान स्थापित करेगा मारवाह एजुकेसन के क्षेत्र में अग्रणीय संस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है जो देश और समाज के निर्माण के लिए बेहद आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here