11वें फिल्म फेस्टिवल का दूसरे दिन क्या रहा खास, यहां जानिए

0
53
film festival

11वें फिल्म फेस्टिवल का दूसरा दिन बहुत ही शानदार रहा जिसमें देश भर से फिल्म एवं टेलीविज़न से जुड़े हुए कई नामचीन हस्तियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। गणेश वंदना एवम् दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।दूसरे दिन का कार्यक्रम महिलाओं के सशक्तिकरण पर केन्द्रित रहा। जिसमे महिलाओं की सिनेमा जगत में भूमिका एवम् उनकी वर्तमान सामाजिक दशा पर व्यकप रूप से प्रकाश डाला गया।

”थिंकिंग और फिलिंग जीवन को सफल बनाने के लिए बहुत ही आवश्यक है”

ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि यह बड़े हर्ष का विषय है कि इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलिविजन क्लब अपना गौरवशाली 11 वां ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल माना रहा है।
संदीप मारवाह ने कहा कि थिंकिंग और फिलिंग जीवन को सफल बनाने के लिए बहुत ही आवश्यक है।

महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मारवाह स्टूडियो के संस्थापक संदीप मारवाह ने कहा कि मेरे जीवन की सफलता का श्रेय मेरी मां, मेरी धर्मपत्नी और मेरी बेहेन को जाता है। अगर महिलाएं सशक्त हैं तो आपका जीवन निश्चित रूप से सफल है और वर्तमान समय में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं जो देश के विकास के लिए एवं राष्ट्र निर्माण के लिए एक अच्छा संदेश है महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया बदल रहा है महिलाएं स्वयं में सर्वशक्तिमान है सक्षम है जो अपनी प्रतिभा से उस हर काम को कर सकती हैं जो एक पुरुष करता है। इस कार्यक्रम में अब तक 4 फिल्मों की स्क्रीनिंग हो चुकी है, यह एक बड़ी उपलब्धि है।

ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए सभी अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए जिसमें मुख्य रूप से अपर्णा जोय अग्रवाल जिन्होंने महिलाओं की वर्तमान दशा का उल्लेख करते हुए कहा कि महिलाएं समाज के निर्माण की सबसे आवश्यक कड़ी है जो एक मां के रूप में, पत्नी के रूप में, बेटी रूप में, बहन के रूप में अपना किरदार निभाती है । वर्तमान समय में महिलाएं समाज के प्रत्येक दिशा में आगे बढ़कर अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है।

इस कार्यक्रम में लेसोथो के उच्चायुक्त बुधाता सुखवाने, अशोक दुबे ज्ञानेश्वर श्रीवास्तव अपर्णा अग्रवाल, फिल्म प्रोड्यूसर श्रीधर चरी,रोमानिया के एंबेसडर राडू ऑक्टेवियन डोब्रे,फिल्म निर्देशक राजेन्द्र प्रशेखर बी एन तिवारी, स्वलोवानिया के एंबेसडर जोज़फ सहित कई अन्य गणमान्य विभूतियां उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here