अब संभल कर इस्तेमाल करना amul का सामान वरना आप का भी वही बुरा हाल होगा जो इनका हुआ

0
705
amul
amul doodh

आपको अमूल पर कितना भरोसा है? अरे वही amul जिसका दूध पीता है इंडिया। अब समझे, वही अमूल जिस पर आपको पूरा भरोसा है। तभी तो सालों से लाखों लोग आंख मूंद करके इस ब्रैंड के सामान का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अमूल का दूध पीता है इंडिया

इन्ही लाखों लोगों में नोएडा की रहने वाली एक महिला भी शामिल हैं जिन्होंने अपने बच्चों को टिफिन में सैंडविच देने के लिए दुकान से अमूल का चीज़ खरीदा था। अमूमन वो अमूल के सामान का इस्तेमाल करती थी लेकिन इस दिन के बाद से उन्होंने फिर कभी amul के सामान को खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पायी हैं। चलिए अब बताते हैं कि आखिर इस महिला के साथ ऐसा क्या हुआ जिसके बाद से महिला ने कभी अमूल के सामान का इस्तेमाल नहीं किया।

चीज़ के पैकेट में मिला कांच का टुकड़ा

महिला ने जैसे ही चीज़ का पैकेट खोला तो उनकी आंखे खुली की खुली रह गई। इस महिला ने देखा कि चीज़ के पैकेट में शीशे के टुकड़े हैं। फिर क्या था शीशे का टुकड़ा देखते ही वो चौंक गई। अब जरा सोचिए कि अगर चीज़ बच्चों के गले तक पहुंच जाता तो क्या होता। ये मामला बेहद डरा देने वाला है। क्योंकि हर रोज भारत में लाखों परिवार अमूल ब्रैंड के सामान को इस्तेमाल करते हैं। अब अगर कोई अप्रिय घटना हो जाए तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? जाहिर है, अमूल होगा क्योंकि इसका दूध पीता है इंडिया

क्या है पूरी घटना

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-92 में गायत्री सिंह नाम की एक महिला अपने परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने अपने बच्चे को लंच में सैंडविच देने के लिए अमूल का चीज़ दुकान से खरीदा। जब अगली सुबह उन्होंने लंच में सैंडविच देने के लिए पैकेट को खोला तो उन्होंने देखा कि पैकेट में शीशे तैर रहे हैं।

  • हैरानी की बात तो ये है कि पैकेट के तीनों स्लाइस में शीशे मौजूद थे। वो शीशों को देखकर चौंक गई। वो सालों से अमूल के सामान का इस्तेमाल करती आई हैं। इसके बाद उन्होंने पैकेट को फेंका नहीं बल्कि उसे रख लिया और अमूल केयर में फोन लगाया। फोन पर उन्होंने इसकी पूरी जानकारी दी।
  • फोन पर उन्हें अमूल की ओर आश्वासन मिला कि अगले 2 दिनों के भीतर इसकी जांच होगी। महिला ने एक अखबार से बात करते हुए इस घटना की जानकारी दी।

अब सवाल है कि इतने बड़े ब्रैंड से इस तरह की गलती कैसे हो सकती है। वो भी तब जब आपके ब्रैंड के सामानों का इस्तेमाल देश के लाखों लोग कर रहे हैं और लाखों लोगों का भरोसा आपसे जुड़ा है।

अमूल है देश का मशहूर डेयरी

amul देश के सबसे मशहूर डेयरी है। इसका निर्माण साल 1946 में हुआ था। गुजरात की राजाधानी अहमदाबाद से करीब 200 किमी की दूरी पर स्थित है एक शहर आणंदा, जहां अमूल का मुख्यालय है। अमूल के मुख्य उत्पाद:  दूध, दूध के पाउडर,  मक्खन, घी, चीज, दही, चॉकलेट, श्रीखण्ड, आइस क्रीम, पनीर, गुलाब जामुन, न्यूट्रामूल आदि।

amul की स्थापना साल 1946 में दुग्ध उत्पाद के सहकारी आंदोलन के रूप में की गयी थी। शुरूआत में इसे घर से ही संचालित किया गया। लेकिन धीरे-धीरे ये एक ब्रैंड बन गया। उस समय अमूल को गुजरात सहकारी दुग्ध वितरण संघ के द्वारा प्रचार-प्रसार किया गया।

यह भी पढ़ें: बाबासाहेब से जुड़ी वो 5 बातें जो BJP को कर सकती है परेशान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here