Deadpool 2 review: सुपरहीरोज की ‘बसंती’ का नया खुराफाती अंदाज

0
318
Deadpool
Deadpool

भारतीय दर्शकों के बीच हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कुछ दिनों पहले आई हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स : द इन्फिनिटी वॉर’ indian box office पर 200 करोड़ से अधिक का रिकॉर्ड कलेक्शन करने में कामयाब रही है। अब मार्वल कॉमिक्स कैरेक्टर ‘डेडपूल’ पर बेस्ड फिल्म ‘डेडपूल 2’ रिलीज हुई है। फिल्म ‘डेडपूल’ के इस सीक्वल में सुपरहीरो का अंदाज खूब गुदगुदाता है। फिल्म में जबरदस्त एक्शन है, लीड कैरेक्टर का नॉटीपन और अमेजिंग विजुअल इफेक्ट्स मजेदार हैं।

फिल्म की स्टोरी

deadpool
deadpool

डेडपूल यानी वेड विल्सन अपनी गर्लफ्रेंड वैनेसा के साथ खूबसूरत समय बिता रहा होता है, तभी उसके घर पर कुछ लोग हमला कर देते हैं। हमले में वेड की गर्लफ्रेंड वैनेसा की मौत गोली लगने से हो जाती है। इस घटना से डेडपूल बुरी तरह टूट जाता है और खुद को ही नुकसान पहुंचाने लगता है। ऐसे हालात में कोलोसस उसे संभालता है और उसे Xमैन टीम में शामिल होने के लिए उक्साता है। वह उसे एक मिशन पर लेकर जाता है, जहां अनाथालय का म्यूटेंट किड रसैल अपने हाथों से आग के गोले छोड़ सबको खत्म करने की फिराक में रहता है।

डेडपूल इस म्यूटंट को काबू कर लेता है। हालांकि परिस्थितियां कुछ ऐसी बन जाती हैं कि रसैल के साथ डेडपूल को भी जेल में बंद कर दिया जाता है। दूसरी ओर केबल रसैल का खात्मा करने के लिए भविष्य से time travel करके आता है। इसके बाद रसैल को बचाना ही डेडपूल का मिशन बन जाता है। कई ट्विस्ट्स के साथ कहानी इसके आगे रोचक क्लाइमैक्स की ओर बढ़ती है। पूरी फिल्म रेयान रेनॉल्ड्स पर टिकी है। फिल्म में रेयान का शरारती अंदाज फिल्म का + पॉइंट है, जिसे उन्होंने बखूबी पर्दे पर उतारा है।

Direction

director डेविड लीच ने एक्शन और कॉमेडी के डोज के साथ कहानी को रोचक ढंग से सिनेमाई कैनवास पर दिखाया है। screenplay काफी इंस्टरेस्टिंग है। एक्शन तगड़ा है, जिसमें आग के गोले हैं, टक्कर खा रही गाड़ियां हैं, और पैराशूट से लैंडिंग जैसे सीन थ्रिल पैदा करते हैं। बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।

खास बात

फिल्म में एक्शन, कॉमेडी तो है ही साथ ही इमोशंस भी आपको देखने को मिलेगा। इतना जरूर है कि अगर आपको फिल्म ‘डेडपूल’ के सुपरहीरो के पागलपन और शरारती अंदाज के दीवाने हैं तो यकीन मानिए ‘डेडपूल 2’ आपको पसंद आएगी।

यह भी पढ़ें: एक्टर इंदर कुमार के उस आखिरी वीडियो को देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे

Summary
Deadpool 2 review: सुपरहीरोज की 'बसंती' का नया खुराफाती अंदाज
Article Name
Deadpool 2 review: सुपरहीरोज की 'बसंती' का नया खुराफाती अंदाज
Description
भारतीय दर्शकों के बीच हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कुछ दिनों पहले आई हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स : द इन्फिनिटी वॉर' indian box office पर 200 करोड़ से अधिक का रिकॉर्ड कलेक्शन करने में कामयाब रही है। अब मार्वल कॉमिक्स कैरेक्टर 'डेडपूल' पर बेस्ड फिल्म 'डेडपूल 2' रिलीज हुई है।
Author
Publisher Name
http://janganmannews.in/
Publisher Logo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here