मारवाह स्टूडियो में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म एवं टेलीविजन क्लब द्वारा “11वं ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल” का किया गया आयोजन

0
72
film festival in marwah
उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित प्रतिष्ठित संस्थान मारवाह स्टूडियो में 16 से 18 नवंबर तक तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म एवं टेलीविजन क्लब द्वारा “11वं ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल” का आयोजन किया गया। देशभर से आये हुए गणमान्य अतिथियों ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराई, जिसमें प्रीतम कागने, पंकज पराशर. एच. ई. मिसेल, एच. ई. क्रिस सन्डे ईजी, जयंत मिल्टर, रॉबर्ट लिमा, आदि प्रमुख व्यक्तित्व ने अपनी गरिमामय उपस्थिति से ग्लोबल फेस्टिवल को सुशोभित किया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कई देशों के उच्चायुक्तों ने भाग लिया जिसमें घाना, नाइजीरिया और ग्रीस के उच्चायुक्त और ब्राजील के कल्चरल सेक्रेट्री भी उपस्थित रहे।

11 साल पहले हुई थी इसकी शुरूआत

मारवाह स्टूडियो के संस्थापक एवं ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह अपने उद्घाटन में कहा कि 11 साल पहले फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हुई थी और हमने आज तक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा मैं लोगों को बताना चाहता हूं की मारवाह स्टूडियो ने देश भर में फिल्म एंड टेलिविजन क्षेत्र में बहुत सारी प्रतिभाओं को मौका दिया जिन्होंने अपने हुनर से इस देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है और उन्होंने कहा कि भारत सर्व धर्म संभाव की भावना रखने वाला एक देश है और यहां पर आए हुए सभी धर्मों के लोगों को मैं हृदय से स्वागत करता हूं और यह मेरे लिए बड़े ही हर्ष का विषय है कि इतनी महान विभूतियों के बीच में यह ग्लोबल फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है और आने वाले समय में भी आयोजित किया जाएगा I
इस ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में अशोक त्यागी द्वारा लिखित “ए.बी.सी. ऑफ फिल्म मेकिंग” पुस्तक भी लांच किया गया। जिसमें फिल्म मेकिंग से जुड़ी हुई सभी बातों को बड़ी ही सरलता के साथ समझाया गया है।
इस कार्यक्रम में आए हुए देश विदेश के सभी गणमान्य महानुभावों ने इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन द्वारा आयोजित 11वें फिल्म फेस्टिवल में अपना व्याख्यान दिया और कहा कि मारवाह स्टूडियो देश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा और यहां से अध्ययन करने वाले छात्र एवम् छात्राएं देश में फिल्म निर्माण की बुनियाद  को और भी मजबूत करेंगे।
ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने आए हुए सभी अतिथियों का हृदय से आभार व्यक्त किया और कहां कि मारवाह स्टूडियो में पढ़ने वाले बच्चे आने वाले समय में फिल्म जगत में पथ प्रदर्शक बने ऐसी हमारी शुभकामनाएं है, मैं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here