ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन के कार्यक्रम की शुरूआत रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुई, देखें तस्वीरें

0
50
film festival marwahh

11वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का उद्देश्य फिल्म एंड टेलीविजन के छात्र-छात्रों को एक प्लेटफार्म देना ताकि वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। इंटरनेशनल चेंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री द्वारा नोएडा के फिल्म सिटी में आयोजित ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का दूसरा दिन बेहद शानदार रहा। आज की शाम की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुई जिसमें मारवाह स्टूडियो में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों का खूब मनोरंजन किया और विभिन्न कलात्मक प्रस्तुति के द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया।

marwahhh

इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन क्लब द्वारा आयोजित फिल्म फेस्टिवल में सभी लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया इस कार्यक्रम में फिल्म जगत से जुड़े हुए कई नामचीन हस्तियों ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें मुख्य रूप से फिल्मकार माइक बेरी, प्रसिद्ध निर्देशक आर्यमान रामसे, डायरेक्टर ऑफ ISD काउंसिल मिस्टर जेपी सिंह, फिल्म मेकर अशोक त्यागी कार्यक्रम के अध्यक्ष संदीप मारवाह एवं वेनेजुएला के एंबेसडर अगस्तो मोनटियल सहित कई अन्य प्रतिष्ठित लोग भी शामिल हुई है

प्रसिद्ध अभिनेता एवं फिल्म निर्देशक आर्यमान रामसे ने कहा कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम से बड़ा कोई मार्ग नहीं हो सकता उन्होंने फिल्म मेकिंग की बारीकियों से लोगों को रूबरू करवाया और कहा कि अगर आप इसकी बुनियादी चीजों की समझ रखते हैं तो यह बेहद सरल काम है। सबसे जरूरी सब्जेक्ट का चुनाव करना होता है जो दर्शकों को सबसे ज्यादा आकर्षित कर सके।फिल्म की सफलता विषय के चुनाव पर बहुत हद तक निर्भर होती है।

आईसीएमईआई के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने इस कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का हृदय से आभार व्यक्त किया और कहा कि फिल्म निर्माण के लिए हमेशा पहले एक सब्जेक्ट पर काम करना होता है तभी हम आगे उसके निर्माण की प्रक्रिया को समझने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए प्रतिबद्धता जिज्ञासा और कार्य की समय बाध्यता बहुत ही जरूरी होती।
कार्यक्रम में शामिल हुई वेनेजुएला के एंबेसडर अगस्तो मोनटियल ने कहा कि भारतीय फिल्में दुनिया भर के देशों में देखी जाती है और भारत दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उत्पादक देशों की सूची में सुमार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here