• happy mothers day
    मां एक ऐसा शब्द है जिसे संसार में सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है। मां एक सुंदर कल्पना है। चंद शब्दों के जरिए मां शब्द को समझा नहीं जा सकता है। मेरे ख्याल में दुनिया में मां को समझने का कोई पैमाना गढ़ा ही नहीं गया है क्योंकि ये मुमकिन ही नहीं है।

‘मदर्स डे 2018’ स्पेशल

मां एक ऐसा शब्द है जिसे संसार में सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है। मां एक सुंदर कल्पना है। चंद शब्दों के जरिए मां शब्द को समझा नहीं जा सकता है। मेरे ख्याल में दुनिया में मां को समझने का कोई पैमाना गढ़ा ही नहीं गया है क्योंकि ये मुमकिन ही नहीं है।

हम सबसे ज्यादा अपनी मां से जुड़े होते हैं। मां और एक बच्चे का रिश्ता काफी गहरा और खास होता है। एक मां अपने बच्चों के खुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। एक मां कई परेशानियों का सामना करने के बाद भी अपने बच्चे पर कभी आंच नहीं आने देती है, खास बात तो ये है कि एक मां अपनी ये बातें किसी से कहती नहीं है। किसी ने क्या खूब कहा है कि बच्चे अपनी मां को सिर्फ महसूस कर सकते हैं और इसी के बदौलत वो अपनी मां को समझ सकते हैं।

  • happy mothers day
    अपनी मां से ये वायदा करें कि वो सब कि इज्जत करेंगे। एक मां ये बहुत अच्छा लगता है कि उनका बच्चा सब का चहेता हो, सब से अच्छे से बात करता हो और सबकी इज्जत करता हो।

मां को खुश करने के लिए करें ये वायदे

हालांकि ये सच है कि मां के ममता और प्यार का कर्ज इस जन्म तो क्या किसी जन्म में भी हम नहीं चुका सकते हैं। हां इतना जरूर है कि इस मदर्स डे पर अपनी मां को खुशी दे सकते हैं। 13 मई साल 2018 को मदर्स डे है। इस मौके पर आइए कुछ ऐसा करते हैं जिससे हम सब की मां बेहद खुश हो जाएं। तो आइए बताते हैं आपको उनके बारे में समझ कर आप भी अपनी मां को खुश कर सकते हैं।

  • सबसे पहले तो अपने फोन पर या सोशल मीडिया के माध्यम से मदर्स डे wish ना करें। अगर मुमकिन है तो अपनी मां को गले जरूर लगाएं और उन्हें बताएं कि वो आपकी जिंदगी में कितनी महत्वपूर्ण हैं।
  • अपनी मां से ये वायदा करें कि वो सब कि इज्जत करेंगे। एक मां ये बहुत अच्छा लगता है कि उनका बच्चा सब का चहेता हो, सब से अच्छे से बात करता हो और सबकी इज्जत करता हो।
  • आप अपनी मां से वायदा करें कि आप हमेशा उनकी बात मानेंगे। यानि कि आपकी मां आपको जो कहेंगी उसका पालन करेंगे।
  • एक मां को अच्छा लगता है कि उनका बच्चा एक जिम्मेदार इंसान बने। आप अपनी मां से वायदा करें कि वो अपनी लाअफ में एक दिम्मेदार इंसान बनने की कोशिश करेंगे।
  • आप अपनी मां का ख्याल रखें। एक मां को सबसे ज्यादा अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहती है। इसके लिए आप अपनी मां का ख्याल रखें ताकि उन्हें ऐसा लगे कि आप अच्छे हैं।

यह भी पढ़ें: इस तस्वीर को मोदी जी देखेंगे तो शर्मा जाएंगे, पक्की बात

Summary
Mother's Day Special: मां को खुश करना है तो अपनाएं ये 5 TIPS
Article Name
Mother's Day Special: मां को खुश करना है तो अपनाएं ये 5 TIPS
Description
मां एक ऐसा शब्द है जिसे संसार में सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है। मां एक सुंदर कल्पना है। चंद शब्दों के जरिए मां शब्द को समझा नहीं जा सकता है। मेरे ख्याल में दुनिया में मां को समझने का कोई पैमाना गढ़ा ही नहीं गया है क्योंकि ये मुमकिन ही नहीं है। अपना पूरा जीवन अपने बच्चों की खुशी के लिए जीने वाली मां को हम और आप क्या समझेंगे, हमारी औकात नहीं है साहब वो भी थोड़े से शब्दों से तो भूल जाइए कतई नहीं।
Author
Publisher Name
http://janganmannews.in/
Publisher Logo

1 COMMENT

  1. Good… Maa se Bad kr es dunia Me koi dil nhi… Are o maa jisane 9 month tak pet Me parwaris ki are wahi maa jisane khud nhi khaya hame khilaya are wahi maa jisane fati sadi pahani hame naya kapada dilaya kaise karu Us ma ke pyar ki byakha jisane janm dete hi kala tika lagaya… Us dard Me hame pyari nigah se didar kiya aur boli… मेरे बाद भी इस दुनिया में
    ज़िंदा मेरा नाम रहेगा
    जो भी तुझ को देखेगा
    तुझे मेरा लाल कहेगा
    तेरे रूप में मिल जायेगा
    मुझको जीवन दोबारा
    मेरा नाम करेगा रौशन… Happy Mother’s day..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here