ICMEI के द्वारा 18 नवंबर को हिंदी सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

0
56

इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेमेंट इंडस्ट्री के द्वारा 18 Nov को आयोजित हिंदी सम्मान समारोह -2018 का यह पल समस्त हिंदी सिनेमा के लिए बड़ा ही गौरशली रहा। दिल्ली का विज्ञान भवन गवाह बना एक एेसे भव्य समारोह का जहाँ पर फ़िल्म और राजनीतिक जगत की नामचीन हस्तियाँ एक साथ एक मंच पर नज़र आई। यह पल था हिन्दी सिनेमा सम्मान समारोह का जहाँ पर देश के जाने -माने चेहरे एक मंच पर नज़र आये।

WhatsApp Image 2018-11-19 at 23.06.46 (1)
केंद्रीय मंत्री विजय सांपला से लेकर बागपत से बीजेपी सांसद सतपाल सिंह और बोनी कपूर,मोहित कपूर, ज़रीन खान, नन्दिता दास,गजेन्द्र चौहान,कमलेश पांडेय, तिग्मांशु धूलिया,अभिषेक शर्मा,सौरभ शुक्ला,यशपाल शर्मा,मनीष पॉल आदि फिल्म स्टार इस ऐतिहासिक सम्मान समारोह में उपस्थित नज़र आए।

सम्मान समारोह के इस भव्य कार्यक्रम में संदीप मारवाह ने बताया कि नोएडा एशिया का सबसे तेज उभरता हुआ फिल्म सिटी है। यह पर लगभग 1 लाख लोगों को रोजगार मिलता है। संदीप मारवाह ने कहा कि मारवा स्टूडियो के गौरवशाली 25 वर्ष पूरे हो चुके है और यह लगभग 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है। ICMEI देश की पहली यूनिवर्सिटी बन रहा है और मुझे पहला चांसलर बनने का मौका मिला रहा है यह मेरे लिए बड़े ही गर्व की बात है।

मारवाह स्टूडियो से हजारों बच्चे यह से पढ़कर निकाल चुके है जो देश विदेश में जाकर भारत का नाम रोशन कर रहे है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना था कि भारत में हिंदी फिल्मों का निर्माण विश्व अस्तर पर हो ताकि हिंदी का प्रचार प्रसार पूरी दुनिया में सके। वर्ष 2017 से हिंदी फिल्म सिनेमा सम्मान समारोह की शुरुआत की गई आज दुनिया के 162 देशों से चर्चा करने के बाद मुझे पता चला कि हिंदी सिनेमा से दुनियां के अन्य सिनेमा निर्माता सीख ले रहे है।

हिंदी सम्मान समारोह जैसे सराहनीय कदम के लिए बॉलीवुड के निर्देशक बोनी कपूर, संजय कपूर, मेहुल कुमार, बी एन तिवारी समेत अनेक गणमान्य लोग ने संदीप मारवाह को हृदय से धन्यवाद किया।

ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह फ़िल्म और सिनेमा जगत का वे नाम जिसे आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उनके द्वारा 28 सालों से किये जा रहे सतत प्रयासों से ही भारतीय फ़िल्मे ना सिर्फ़ राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ रही है। हर पल कुछ नया करने के जज़्बे के साथ संदीप मारवाह निरन्तर आगे बढ़ रहे है।

आपको बता दे कि हिन्दी सिनेमा सम्मान समारोह के माध्यम से विभिन्न फ़िल्मी हस्तियों को अपने अपने क्षेत्र में सराहनीय काम करने के लिये हिंदी संरक्षक सम्मान, हिंदी गौरव सम्मान,हिंदी विभूषण जैसे प्रतिष्ठित एवम् विशेष सम्मान से नवाज़ा गया। हिंदी सिनेमा में अतुलनीय योगदान के लिए हिंदी से जुड़े हुए देश विदेश के कई अन्य क्षेत्रों से जुड़े विभूतियों को सम्म्मनित भी किया गया। जिसमें कई देशों के राजदूत भी शामिल रहे। ICMEI के लिए यह बड़ा ही महत्वपूर्ण एवम् गौरशाली पल रहा। संदीप मारवाह ने आए हुए सही अतिथियों का हृदय से आभार व्यक्त किया और हिंदी सिनेमा को आगे भी प्रोत्साहित करते रहने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here