पीएम मोदी की मां की तस्वीर है photo-shopped ?

0
378
hiraben modi
hiraben modi

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। ये तस्वीर है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी की। सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री विजय सम्पला ने सोशल मीडिया पर हीराबेन की एक पुरानी तस्वीर डाली। उन्होंने लिखा कि “हमारे प्रिय प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मां अभी भी ऑटो में यात्रा कर रही हैं, जबकि @ राहुल गांधी की मां दुनिया का चौथा सबसे अमीर राजनीतिज्ञ है!”।

Twitter पर इस तस्वीर के पोस्ट करते ही लोगों के reaction आने लगे। मंत्री जी को खूब सुननी पड़ी। दरअसल मंत्री जी ने इस तस्वीर को अपनी राजनीति चमकाने के लिए Twitter पर पोस्ट की। अरे ये हम नहीं बल्कि तस्वीर देखने के बाद लोग ऐसा समझने और कहने लगे। लोग ये दावा कर रहे हैं कि हाथ के आधार पर फोटो-शॉप की गई है। लेकिन आखिरकार सच्चाई है क्या इस तस्वीर के पीछे की, ये हम आपको बताते हैं।

तस्वीर के पीछे की सच्चाई

hiraben modi
hiraben modi

बता दें कि ये तस्वीर प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की है। साल 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए वोट डालने के लिए हीराबेन ऑटो रिक्शा से मतदान केंद्र पहुंची थी। उसी जगह की ये तस्वीर है। लोकसभा चुनावों की वजह से उस समय इस तस्वीर पर ज्यादा बवाल नहीं हुआ था। आपको बता दें कि इस तस्वीर के जरिए हीराबेन की जो छवि बनाने की कोशिश की गयी है वो 100 प्रतिशत सच है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा कैसे कह सकते हैं क्योंकि तस्वीर में साफ दिख रहा है कि इसके साथ छेड़छाड़ हुई है। दरअसल उस समय की और भी तस्वीरें हैं जिसे देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि हीराबेन की छवि राफ-साफ है। इतना ही नहीं एक वीडियो भी है जिसमें साफ दिख रहा है कि हीराबेन ऑटो-रिक्शा से मतदान केंद्र पहुंची हैं।

संभव है कि कर्नाटक चुनाव का प्रेसर मंत्री जी के सर पर हो। तभी राहुल गांधी की मां पर कटाक्ष करने के लिए उन्हें मजबूर होना पड़ा। अब मंत्री जी भी क्या करें भाई मई की गर्मी के साथ-साथ कर्नाटक चुनाव की गर्मी भारी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: Bravo बीवी को छोड़कर इस भारतीय मॉडल को कर रहे हैं डेट

Summary
पीएम मोदी की मां hiraben modi की तस्वीर है photo-shopped ?
Article Name
पीएम मोदी की मां hiraben modi की तस्वीर है photo-shopped ?
Description
सोशल मीडिया पर एक तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। ये तस्वीर है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी की। सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री विजय सम्पला ने सोशल मीडिया पर हीराबेन की एक पुरानी तस्वीर डाली।
Author
Publisher Name
http://janganmannews.in/
Publisher Logo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here