शिक्षक दिवस के अवसर पर संगम कला ग्रुप ने मारवाह स्टूडियो में 38वां सुरतरंग पोस्टर किया लांच

0
110
sandeep marwah

भारत के प्रतिष्ठित मीडिया इंस्टीट्यूट मारवाह स्टूडियो में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर ‘संगम कला ग्रुप’ के द्वारा 38वां सुरतरंग पोस्टर लांच किया गया. मारवाह स्टूडियो में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में ICMEI के अध्यक्ष श्री संदीप मारवाह, वी के सूद, पद्मश्री भजन सोपोरी सहित कई खास लोग मौजूद रहे.

संगम कला ग्रुप का उद्देश्य

संगम कला ग्रुप देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपनी कला के माध्यम से कई लोगों का मन अपनी ओर आकर्षित करता है. भारतीय संस्कृति को अपनी कला के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना और सकारात्मक सोच के साथ-साथ आगे बढ़ना और अपनी संस्कृति से लोगों को रूबरु कराते हुए आगे बढ़ना ही संगम कला ग्रुप का मुख्य उद्देश्य है.

आइसीएमइआइ के प्रेसिडेंट और फिल्म सिटी के संस्थापक श्री संदीप मारवाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सभ्यता और संस्कृति को मंच के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने का जो कार्य संगम कला ग्रुप द्वारा किया जा रहा है वह बड़ा ही सराहनीय कदम है.

मनोरंजन के साथ ही हमें अपनी सभ्यता और संस्कृति के बारे में भी जानकारी मिलती है . शिक्षा के व्यवसायिकरण पर मीडीया के सवालों का जवाब देते हुए संदीप मारवाह ने कहा सारे शिक्षण संस्थान एेसे नहीं हैं, उन्होने कहा हमारा उद्देशय छात्रों में शिक्षा और संस्कार का अलख जगाना है ताकि यहॉ के छात्र भारतीय संस्कृति और देश कि ताकत का दुनिया को एहसास करा सके.

शिक्षा से चरित्र का निर्माण होता है: संदीप मारवाह

शिक्षक दिवस के अवसर पर संदीप मारवाह ने कहा कि शिक्षा से चरित्र का निर्माण होता है और चरित्र निर्माण से व्यक्तित्व का विकास होता है,जिससे देश और समाज विकसित होते हैं.

इस कार्यक्रम में आए हुए संगम कला ग्रुप के कई गणमान्य सदस्यों ने अपने विचार रखे. संगम कला ग्रुप का 26 सितंबर को श्री फोर्ट ऑडोटोरियम में संगीत का भव्य कार्यक्रम प्रस्तावित है. मारवाह स्टूडियो में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी लोगों ने खूब आनंद लिया. भारतीय सभ्यता संस्कृति का नाट्य रूपांतरण कला के माध्यम से समाज के हर वर्ग तक पहुंचाना ही संगम कला का उद्देश्य रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here