कौन है ये खूबसूरत युवा साध्वी, जिसके 21 की उम्र में हैं लाखों भक्त

0
54
sadhvii

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि बचपन से हम लोग इतनी मेहनत करते है तभी बड़े होकर हमे अच्छी नौकरी मिल पाती है. बचपन से स्कूल से ही हमे अच्छे मार्क्स लेकर आने होते है तभी हम अपनी जिन्दगी में सफल होते है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इस सबसे अलग हटकर अपना एक अलग ही मुकाम हासिल करते है. ऐसा ही एक नाम है युवा साध्वी जया किशोरी का जोकि सिर्फ 21 साल की है और फिर भी उनके भक्तो की संख्या लाखो में है जया किशोरी कथाओं व् कीर्तन के लिए जानी जाती है 1996 में गॉड ब्राहमण परिवार में राजस्थान के सुजानगढ़ में पैदा हुई जया किशोरी के घर में शुरू से ही पूजा पाठ का माहौल था. जिसके कारण बचपन से ही जया का झुकाव कृष्ण भक्ति की ओर रहा.

9 साल की उम्र में ही जया संस्कृत में लिंगास्त्कम शिव तांडव स्त्रोत्रम आदि स्त्रोत गा लेती है जिसे बड़े बड़े लोग आज भी नही गा पाते है जब वे 10 साल की हुई तो अकेले उन्होंने सुंदरकांड का पाठ किया तभी से लोगो का ध्यान जया की ओर गया. जया कोलकाता के महादेवी बिडला वर्ल्ड एकेडेमी से पढ़ी है बहुत कम समय में उन्होंने एक भागवत कथावाचक के तौर पर अपनी पहचान बना ली है एक रिपोर्ट के अनुसार जया के सत्संग से जो भी पैसा इकट्ठा होता है उसे नारायण सेवा ट्रस्ट उदयपुर को दान कर दिया जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जया को अलग अलग जगहों से भागवत की कथा के लिए बुलाया जाता है जया ने शुरूआती दीक्षा पंडित गोविंद राम मिश्र से ली थी. जो जया को राधा कहकर बुलाते थे उन्होंने ही कृष्ण के प्रति प्रेम को देखते हुए जया को किशोरी जी की उपाधि दी थी अब जया अपने भक्तो के बीच जया किशोरी जी के नाम से जानी जाती है और जब वो सत्संग करती है तो लाखो की भीड़ इकट्टा हो जाती है फेसबुक पर जया के 9 लाख से भी ज्यादा फोलोवर्स है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here