पांच दिवसीय दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल का तीसरा दिन रहा खास

0
24

नोएडा के मारवा स्टूडियो में चल रहे पांच दिवसीय दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल में आज तीसरे दिन की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन एवं गणेश वंदना के साथ हुई इस कार्यक्रम में देश भर से आए हुए गणमान्य अतिथियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।


प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना गार्गी गोस्वामी ने अपनी कलात्मक नृत्य के माध्यम से लोगों के दिलों को जीता लिया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन भी किया। दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल में चाइनीज कलाकारों ने “सिचुआन सिंफनी ऑर्केस्ट्रा” के नाम से शानदार प्रस्तुति दी चाइनीस बैंड ने इतना बेहतरीन म्यूजिकल शो किया कि वहां पर उपस्थित सभी दर्शक मस्ती से झूम उठे।
इस कार्यक्रम में “फ्यूजन बैंड” सिंगापुर के कलाकारों ने भी बेहद रोमांचक बैंड परफॉर्मेंस के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन किया और खूब तालियां बटोरी। मारवाह स्टूडियो में चल रहे आर्ट फेस्टिवल में दुनिया भर से आए हुए कलाकारों ने अपनी प्रतिभा को भारतीय लोगों के सामने रखा और उनका खूब मनोरंजन भी किया।

दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल में कला एवम् अभिनय के क्षेत्र से जुड़े हुए कुछ नामचीन हस्तियों को सम्मानित भी किया गया जिसमें त्रिलोक शर्मा, डोवी सिंथानिया सहित कई अन्य महानुभाव शामिल थे।

ICMEI के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह ने कहा कि दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल दुनिया का 15वं सबसे बड़ा आर्ट फेस्टिवल है जिसमें लगभग डेढ़ सौ से अधिक बैंड के कलाकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर इस आर्ट फेस्टिवल को ऐतिहासिक बना दिया है। यह देश के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि विदेशों से आए हुए कलाकार भारत वर्ष की धरती पर अपनी कला का प्रदर्शन कर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं ।इस कार्यक्रम के माध्यम से उन भारतीय कला प्रेमियों को जो कला के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं उन्हें एक प्रेरणा मिलेगी और वह निश्चित रूप से इस फेस्टिवल से लाभान्वित होंगे।

दिल्ली इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल भारत में कलाकारों के लिए मील का पत्थर साबित होगा और इसका लाभ मनोरंजन के साथ-साथ अपनी संस्कृति सभ्यता को दूसरे देशों तक पहुंचाने में भी मदद मिलेगी, साथ ही इस कार्यक्रम के माध्यम से हमें दूसरे देशों के संस्कृतियों को जानने का मौका भी मिलता है। संदीप मारवाह ने इस कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग के लिए सभी लोगों को धन्यवाद कहा और कार्यक्रम में शामिल हुए गणमान्य महानुभावों का हृदय से आभार व्यक्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here